सरकारी योजना/भर्ती ग्रुप

Gold Loan apply 2024: सबसे सस्ता गोल्ड लोन इन बेंको में न्यूनतम ब्याज, जल्दी देखो

Gold Loan apply: अनेक लोग अपने विभिन्न कार्यों को पूरा करने के लिए लोन का सहारा लेते हैं। कुछ लोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने या अपनी आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए सोना गिरवी रखते हैं और उसके बदले ब्याज पर पैसे लेते हैं। यदि आप भी अपने सोने को गिरवी रखकर लोन लेना चाहते हैं और अपने वित्तीय समस्याओं को हल करना चाहते हैं, तो आप बैंक से गोल्ड लोन ले सकते हैं।

ऐसे कई बैंक हैं जो गोल्ड लोन की सुविधा प्रदान करते हैं, जिससे आप अपने आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। गोल्ड लोन एक सुरक्षित और सुविधाजनक विकल्प है, जिससे आप अपने सोने को उपयोग में लाकर आवश्यक धनराशि प्राप्त कर सकते हैं।

ये बैंको में लिया जा रहा है सबसे कम ब्याज

बैंको में काफी प्रकार के लोन ग्राहकों को दिए जाते है, जिसमे से एक गोल्ड लोन भी है जिसमे आप अपना सोना गिरवी रखकर उसके बदले पैसे ले सकते है साथ ही उन पैसों पर आपको कुछ ब्याज भी देना पड़ता है, काफी सारे बैंक ऐसे है जो गोल्ड लोन पर काफी कम ब्याज में पैसे दे रहे है जिसमे आप 5 लाख रुपए तक का Loan ले सकते है, जिनमे से कुछ बैंक के बारे में जानकारी इस प्रकार है

HDFC बैंक से देना होगा इतना ब्याज

hdfc बैंक निजी क्षेत्र का बैंक है जो काफी सारे लोन ऑप्शन उपलब्ध कराता है, जिसमे बैंक गोल्ड लोन के लिए 5 लाख रुपए तक का लोन देते है, जिसके लिए बैंक 8.5 प्रतिशत की दर से ब्याज की राशि लेता है, जिसमे अगर आपने 5 लाख का Gold Loan लिया है तो आपको 22568 रुपए तक महीने की किस्त जमा करना पड़ेगा यह राशि आपको 2 साल तक जमा करना होगा ।

बैंक ऑफ इंडिया से Gold Loan के लिए ब्याज

बैंक ऑफ इंडिया का ब्याज 5 लाख रुपए के लिए सालाना की दर से 8.8 प्रतिशत है जिसमे अगर आप 5 लाख का गोल्ड लोन लेते है तो आपको हर महीने 22631 रुपए का किस्त जमा करना पड़ेगा इस किस्त की राशि को आपको 2 साल की अवधि तक जमा करना होता है ।

Canra Bank से लेने पर देना होगा इतना ब्याज

अगर आप केनरा बैंक से गोल्ड लोन लेना चाहते है, और 5 लाख के गोल्ड लोन के लिए आवेदन करते है तो आपको ऊपर बताए गए बैंको की तुलना में ज्यादा ब्याज देना होगा, इस बैंक से 5 लाख के गोल्ड लोन के लिए आपको 9.25 प्रतिशत की दर से ब्याज देना होगा जिससे आपको हर महीने 22725 रुपए का ईएमआई देना होगा जिसे आपको 2 साल तक जमा करना होगा ।

बैंक ऑफ बरोड़ा Gold Loan में कितना ब्याज लेते है

बैंक ऑफ बरोड़ा से अगर 5 लाख का गोल्ड लोन लेते है तो आपको 9.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज देना होगा इस ब्याज की राशि के साथ आपको हर महीने 22756 रुपए का किस्त जमा करना होगा जिसे आपको 2 साल की अवधि के लिए जमा करना होगा ।

SBI Gold लोन में कितना ब्याज लेता है

एसबीआई से अगर आप 5 लाख का Gold Loan लेते है तो आपको बाकी बैंको की तुलना में सबसे ज्यादा ब्याज देना होता है, यह बैंक गोल्ड लोन के लिए 9.6 प्रतिशत के अनुसार ब्याज लेता है जिससे अगर आप 5 लाख का गोल्ड लोन लेते है तो आपको 22798 रुपए की किस्त हर महीने देना होगा जिसे आपको 2 साल तक जमा करना होता है।

Also Read: Union Bank Personal Loan Online Apply: 5 लाख रूपए का लोन नए तरीके से अप्लाई करें

Leave a comment